Wednesday 2 October 2013

भारतीय गांव पर पाकिस्तानी सेना का कब्जा, फायरिंग जारी, 5 जवान घायल

भारतीय गांव पर पाकिस्तानी सेना का कब्जा, फायरिंग जारी, 5 जवान घायल

  कुपवाड़ा, 2 अक्टूबर 2013 | अपडेटेड: 15:42 IST

 
भारतीय गांव पर पाक का कब्जा!
पाकिस्तानी सेना ने भारत के एक गांव पर कब्जा कर लिया है. सूत्रों की मानें तो एलओसी के पास कुपवाड़ा जिले का गांव 'सालन बाटा' पाकिस्तानी सैनिकों के कब्जे में हैं. मुठभेड़ जारी है, खबर मिली है कि इस मुठभेड़ में सेना के 5 जवान घायल हो गए हैं.
चौंकाने वाली बात यह है कि पाक सैनिक यहां 23 सितंबर से डेरा जमाए हुए हैं. अब भारतीय सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है. फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी चल रही है.
यह घटना तब सामने आई है, जब दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री अमेरिका में अपने पाक समकक्ष नवाज शरीफ से मिले हैं और शांति-स्थापना का भरोसा लेकर लौटे हैं.
दरअसल, 23 सितंबर को ही पाकिस्तानी सेना ने केरन सेक्टर की कुछ भारतीय चौकियों पर कब्जा कर लिया था. लेकिन सेना ने इसे घुसपैठ की घटना बताकर पेश किया था. सेना ने दावा किया था कि घुसपैठ करने वाले 10 से 15 आतंकियों को मार दिया गया.
अब जब यह सामने आया है कि 23 सितंबर की नापाक हरकत में आतंकवादी नहीं, पाक सैनिक शामिल थे, तो भारतीय सेना के उस कथित ऑपरेशन को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं.
खुफिया सूत्रों की मानें तो 23 सितंबर को पाक सैनिकों ने एलओसी के पास लासदत्त के जंगलों में भारत की तीन चौकियों पर कब्जा कर लिया था, जिसके बाद उनका भारतीय सैनिकों के साथ 'छोटे स्तर का युद्ध' भी हुआ. सवाल यह है कि भारतीय सेना ने इसे घुसपैठ की घटना बताकर क्यों पेश किया? साथ ही यह भी कि सेना ने आतंकियों को मार गिराने का दावा क्यों किया, जबकि घटनास्थल से एक भी शव बरामद नहीं किया गया?
फिलहाल भारतीय सेना ने इस खबर की पुष्टि करने से मना कर दिया है.

No comments:

Post a Comment