Monday 30 September 2013

'सरकार हिलाने के लिए नेताओं का मरना जरूरी'

'सरकार हिलाने के लिए नेताओं का मरना जरूरी'

 










नई दिल्ली: इंडियन मुजाहिदीन के गिरफ्तार किए गए आतंकवादी यासीन भटकल और असदुल्लाह अख्तर ने पूछताछ में खुलासा किया है कि छत्तीसगढ़ की दरभा घाटी में कांग्रेस नेताओं के काफिले पर हुए नक्सलवादियों के हमले के तरीके को अपना सकता है। एक इंग्लिश न्यूजपेपर में छपी खबर के मुताबिक इस खुलासे के बाद केंद्र सरकार ने राज्यों को हाई अलर्ट जारी कर दिया है और उन्हें नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने का निर्देश दिया है।

सूत्रों के मुताबिक इंडियन मुजाहिदीन ने तय कर लिया है कि सरकार हिलाने के लिए नेताओं का मरना जरूरी है। इस योजना को अंजाम देने के लिए इंडियन मुजाहिदीन का नेटवर्क माओवादियों की मदद लेने की भी जुगत में है। इंडियन मुजाहिदीन को लगता है कि नागरिकों पर हमले से सरकार संकट में नहीं गिरती है।

वह हमले में घायल या मारे गए नागरिकों को मुआवजा देकर बच जाती है। अगर नेताओं पर हमला किया जाएगा, तो सरकार का तंत्र और उसकी विश्वसनीयता पर चोट पहुंचेगी। इंडियन मुजाहिदीन के नेटवर्क को अपनी साजिश पूरी करने में इससे मदद मिल सकती है। ऐसे में देश के गृह मंत्रालय ने राज्यों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

No comments:

Post a Comment