Thursday 12 September 2013

उत्तराखंड :जंगल में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 8 कॉलगर्ल गिरफ्तार

उत्तराखंड :जंगल में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 8 कॉलगर्ल गिरफ्तार

sex racket in corbet park 
उत्तराखंड में रामनगर के बैलपड़ाव स्थित कार्बेट जंगल क्लब रिसोर्ट से पुलिस ने हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ कर आठ कॉलगर्ल, तीन दलालों और रिसोर्ट मैनेजर को गिरफ्तार किया है।

दलालों के कब्जे से 2.65 लाख रुपये नकद, मोबाइल, लैपटाप भी बरामद हुए हैं। छापा पड़ते ही देह व्यापार का सरगना और कॉलगर्ल मंगाने वाले फरार हो गए।


कॉलगर्ल को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने प्रारंभिक पूछताछ के बाद फिलहाल एक स्वयंसेवी संस्था के हवाले कर दिया है। पुलिस रिसोर्ट को सील करने की तैयारी में है। देर शाम सभी लड़कियों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

दिल्ली से आई कॉलगर्ल
एसएसपी डा. सदानंद दाते का कहना है कि इस मामले की रिपोर्ट जिला प्रशासन को दी जा रही है, ताकि रिसोर्ट का रजिस्ट्रेशन तत्काल रद्द हो जाए।

पकड़ी गई युवतियों में से नेपाल मूल की दो सगी बहनें, दो विवाहित हैं। यह सभी दिल्ली और एनसीआर में रहती हैं। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि कालगर्ल को मंगाने वाले रसूखदार लोग हैं, जो लालबत्ती लगी गाड़ियों में सवार होकर यहां आए थे। बुधवार रात करीब 12 बजे एक सूचना के बाद रामनगर पुलिस ने छापा मारा।

रजिस्टर में नहीं एंट्री
सीओ प्रमोद कुमार, कोतवाल बसंतलाल विश्वकर्मा, एसओजी प्रभारी रवींद्र कुमार के नेतृत्व में रिसोर्ट की घेराबंदी की गई। इसी दौरान रिसोर्ट में कॉलगर्ल सप्लाई करने वालों का सरगना अपने अन्य दलाल साथियों और डिमांड करने वाले रसूखदारों के साथ भाग निकला।


रिसोर्ट के रजिस्टर में किसी की एंट्री नहीं है। दो अलग-अलग कमरों से युवतियों के साथ जो युवक पकड़े गए हैं, उनमें गौतम, दीपक, ललित बत्रा सभी निवासी दिल्ली शामिल हैं। इन दलालों ने सरगना का नाम विजय सिंह निवासी सेक्टर-28 फरीदाबाद बताया है।

शराब की बोतलें और नकदी बरामद
रिसोर्ट मैनेजर पंकज बोरा निवासी पश्चिमी विहार दिल्ली को भी हिरासत में लिया गया है। दलालों के कब्जे से 2 लाख 65 हजार 970 रुपये की नकदी, चार मोबाइल फोन, शराब की बोतलें, एक लैपटाप भी बरामद हुआ।




इन सभी को अनैतिक देह व्यापार एक्ट की धारा 3/7/9 के तहत निरुद्ध किया है। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल प्रभारी डीएल वर्मा ने युवतियों से लंबी पूछताछ की। रसूखदारों और लालबत्ती लगी गाड़ियों में आने वालों के संबंध में फिलहाल कोई पुख्ता सूचना नहीं मिली है।

जंगल के बीच रिसोर्ट
यह रिसोर्ट बीच जंगल में बना है। यह ऐसे स्थान पर है जहां से जंगल की सुंदरता देखते बनती है। रिसोर्ट का प्रचार भी प्रकृति की खूबसूरती को आधार बनाकर किया गया है।

इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका पर भी कुछ बिंदुओं से प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं। रेड पड़ने से पहले रिसोर्ट के मुख्य गेट पर कोई मौजूद नहीं रहा।

No comments:

Post a Comment