Thursday 12 September 2013

मोदी ने 'पितृपुरुष' पर साधा निशाना

मोदी ने 'पितृपुरुष' पर साधा निशाना

sushil kumar modi criticized lalkrishna adwani

नरेंद्र मोदी की खिलाफत के चलते भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का पार्टी में विरोध तेज हो गया है। एक तरफ उन्हें मानने की कोशिश हो रही है तो दूसरी तरफ उन्हें फेल कहा जा रहा है।

राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट के जरिए लालकृष्ण आडवाणी के मोदी विरोध की आलोचना की है।

सुशील मोदी ने आडवाणी पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया कि आडवाणी जनता का मूड पहचान नहीं पाए। आडवाणी जी ने खुद अटलजी का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए आगे किया था। ऐसा ही वह नमो (नरेंद्र मोदी) के लिए भी कर सकते थे।

आडवाणी पर और तीखे वार करते हुए मोदी ने ट्वीट किया कि राजनीति ही ऐसा क्षेत्र है जहां लोग मरते दम तक अपनी इच्छाओं को जगाकर रखते हैं। कैबिनेट में जगह की लालसा मरे हुए राजनेताओं को जिंदा कर सकती है।

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने को लेकर आडवाणी को मनाने की कोशिशें चल रही है। दिल्ली में संघ व भाजपा की दो दिनी बैठक में मोदी की पीएम उम्मीदवारी की घोषणा के फैसले पर आडवाणी ने विरोध जताया है।

इसी सिलसिले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह आडवाणी को मनाने बुधवार को उनसे मिलने पहुंचे थे लेकिन इसके बाद भी आडवाणी नहीं माने।

इससे पहले मंगलवार को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी और सोमवार को संघ ने भी आडवाणी को मनाने की कोशिश की थी।

ऐसी खबरें भी हैं कि आडवाणी, सुषमा स्वराज और मुरली मनोहर जोशी ने विधानसभा चुनावों से पहले मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने का विरोध किया था।

No comments:

Post a Comment