Thursday 12 September 2013

मोदी इफेक्टः रूठे आडवाणी को मनाने पहुंचे राजनाथ

मोदी इफेक्टः रूठे आडवाणी को मनाने पहुंचे राजनाथ

rajnath singh met lalkrishna advani

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की कवायद के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को मनाने की कोशिश चल रही है।

इसी सिलसिले में आडवाणी को मनाने के लिए बुधवार को पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह उनसे मिलने पहुंचे।

आडवाणी प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी की उम्मीदवारी को लेकर नाराज बताए जा रहे हैं और संसदीय बोर्ड की बैठक की तारीख लीक होने से भी खफा हैं।

भाजपा और आरएसएस की दिल्ली में चली दो दिन की बैठक में मोदी को जल्द ही पीएम उम्मीदवार घोषित करने का फैसला होने की बातें सामने आई थी।

इस बैठक में संघ ने भाजपा को अपना फैसला सुना दिया था। बताया जा रहा है कि 13 सितंबर को भाजपा संसदीय दल की बैठक में मोदी के नाम का ऐलान हो सकता है।

हालांकि, नरेंद्र मोदी का विरोध कर रहे आडवाणी और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज भी संघ से बैठक के दौरान नरम नजर आए थे, लेकिन इसके बाद आडवाणी को मानने की कोशिश की जा रही है।

इससे पहले गोवा में भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक में मोदी को भाजपा की चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाए जाने के विरोध में लालकृष्ण आडवाणी ने पार्टी में सभी पदों से इस्तीफा भी दे दिया था।

ऐसी खबरें भी थी कि आडवाणी, सुषमा स्वराज और मुरली मनोहर जोशी ने विधानसभा चुनावों से पहले मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने का विरोध किया था।

No comments:

Post a Comment